Back to Question Center
0

लघु व्यवसायों को उनके वेब मील के लिए HTML या सीएमएस का उपयोग करना चाहिए?

1 answers:

हायपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज (एचटीएमएल) वेबसाइट डिजाइन के लिए मानक रहा है। शक्तिशाली प्रोग्रामिंग भाषा सभी वेबपेजों के निर्माण ब्लॉकों का निर्माण करती है, और यह वेबसाइटों की संरचना, सामग्री और डिज़ाइन कोड करने के लिए उपयोग की जाती है। यद्यपि एक कंटेंट मैनेजमेंट Semaltेट (सीएमएस) अभी भी एचटीएमएल का उपयोग करता है, सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म वेबसाइट की सामग्री बनाने और संपादित करने के लिए एक अधिक सुव्यवस्थित और स्वचालित तरीका है। एक सीएमएस उपयोगकर्ताओं को एक इंटरफ़ेस प्रदान करता है ताकि वे HTML में कोड किए बिना वेबसाइट की सामग्री को आसानी से बना, प्रकाशित और संपादित कर सकें। एचटीएमएल और सीएमएस वेब डिज़ाइन के बहुत अलग तरीके हैं, और नई स्टार्ट-अप कंपनियों को अपनी नई लघु व्यवसाय वेबसाइट बनाने के लिए एक चुनने से पहले दोनों तरीकों के फायदे और नुकसान पर विचार करना चाहिए।

TechWyse पर भी:

एचटीएमएल 5 और एसईओ समुदाय
5 साइन्स आपकी वेबसाइट को एक नया स्वरूप

की आवश्यकता है

सीएमएस लाभ: नो-फस इंस्टॉलेशन

सीएमएस का उपयोग करना, व्यवसाय कुछ ही मिनटों में एक नई वेबसाइट लॉन्च कर सकते हैं। सर्वर-साइड इंस्टॉलेशन आमतौर पर उपयोगकर्ता को अपनी नई वेबसाइट डायरेक्टरी में इंस्टॉलेशन पैकेज की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता होती है और सीएमएस बाकी की देखभाल करती है। कुछ वेब होस्ट में वर्डप्रेस, जूमला और ड्रुप जैसे सबसे लोकप्रिय सीएमएस प्लैटफॉर्म हैं, पहले से स्थापित और उपयोग के लिए तैयार हैं। एक बार सीएमएस इंस्टॉल हो जाने पर, छोटी व्यावसायिक वेबसाइट्स तुरंत सामग्री जोड़ने और उनके डिजाइन को अनुकूलित करने के लिए शुरू कर सकते हैं। हालांकि एचटीएमएल में तकनीकी रूप से कोडिंग की आवश्यकता नहीं है, वेबपेज, छवियां और ग्राफिक्स सभी को सर्वर की वेब निर्देशिका में ठीक से बनाए और व्यवस्थित करने की आवश्यकता है। इसमें समय लगता है और एचटीएमएल के साथ अनुभवी किसी को आवश्यकता होती है।

सीएमएस लाभ: तकनीकी ज्ञान आवश्यक नहीं

केवल सीएमएस की स्थापना ही शीघ्र और परेशानी मुक्त नहीं है, लेकिन सॉफ्टवेयर इंटरफ़ेस उपयोगकर्ता के अनुकूल है और इसमें लगभग कोई प्रशिक्षण या तकनीकी ज्ञान नहीं है कई सीएमएस प्लेटफार्मों को आसान वेबसाइट सामग्री बनाने और प्रकाशन को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है, और उनके ग्राफिकल यूजर इंटरफेस (जीयूआई) वर्ड प्रोसेसिंग सॉफ्टवेयर के समान हैं। एचटीएमएल के साथ वेबसाइट के लिए नई सामग्री बनाना, हालांकि, कोड, टैग और मापदंडों के कई लाइनों की आवश्यकता है किसी वेबपृष्ठ पर किसी छवि या पाठ के पैराग्राफ के रूप में सरल रूप से कुछ के लिए व्यापक HTML ज्ञान और अनुभव की आवश्यकता होती है।

एचटीएमएल लाभ: अनुकूलन

कुछ हजारों डिजाइन विषय हैं जो कुछ लोकप्रिय सीएमएस प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध हैं, और कुछ ही क्लिक में उपयोगकर्ता पूरी तरह से अपनी वेबसाइट का रूप बदल सकते हैं। सीएमएस विषयों और प्लगइन्स की सुंदरता यह है कि उपयोगकर्ता एक नई थीम को लोड करके बस अपनी पूरी वेबसाइट में बदलाव कर सकते हैं। संरचना और सामग्री समान रहेगी, लेकिन हेडर, रंग और अन्य ग्राफिक तत्वों को सभी परिवर्तित किया जा सकता है। हालांकि, HTML और कैस्केडिंग स्टाइल शीट्स (सीएसएस) के साथ कोडिंग उपयोगकर्ताओं को एक वेबसाइट के डिजाइन पर अद्वितीय नियंत्रण प्रदान करता है सेमील्ट को एक सीएमएस विषय मिल सकता है जो उनके पास डिजाइन के करीब है, लेकिन HTML के साथ उन्हें आश्वासन दिया जा सकता है कि उनके सटीक सौंदर्य और डिजाइन विनिर्देशों को पूरा किया जा सकता है।

सीएमएस फायदे: सहयोगी सामग्री

एक छोटे व्यवसाय वेबसाइट के लिए सीएमएस का उपयोग करने के मुख्य लाभों में से एक यह है कि सभी कर्मचारी सामग्री को बनाने और प्रकाशित करने में योगदान दे सकते हैं। प्राधिकृत उपयोगकर्ताओं को सीएमएस में बस एक नया लेख या उत्पाद विवरण लिखने के लिए प्रवेश करना होगा और यह वेबसाइट पर कुछ सेकंड के भीतर प्रदर्शित होगा। अगर प्रबंधकों को सभी ड्राफ्ट्स की अंतिम मंजूरी है, तो कर्मचारी सामग्री को मंजूरी दे सकते हैं और व्यवस्थापक एक व्यवस्थापक के रूप में अगले प्रवेश के दौरान इसे 'लंबित' देखेंगे। यदि आवश्यक हो तो मैनेजर तब बदलाव कर सकता है और वेबसाइट पर सामग्री प्रकाशित कर सकता है। यदि कोई व्यवसाय वेब डेवलपर पर अपनी वेबसाइट का HTML बनाए रखने के लिए निर्भर है, तो कर्मचारियों को डेवलपर को नई सामग्री भेजनी होगी ताकि वे इसे कोड और सर्वर पर अपलोड कर सकें।.

एचटीएमएल लाभ: लघु व्यवसाय के लिए लचीले एसईओ

एचटीएमएल के पास छोटे व्यापारिक क्षमता के लिए एसईओ बेहतर है प्रभावी एचटीएमएल सीडर्स खरोंच से पूरी तरह से एक वेबसाइट को अनुकूलित करने में सक्षम हैं ताकि यह खोज इंजन रैंकिंग में बेहतर प्रदर्शन कर सके। सीएमएस के साथ बनाई गई नई वेबसाइट्स अभी भी प्रभावी एसईओ कार्यक्षमता, अवधारणा से अपरिचित नए व्यवसायों के साथ-साथ एक एचटीएमएल वेब डेवलपर के रूप में किराया नहीं करेगा जो वेबसाइट को अनुकूलित करने के लिए प्रत्येक विधि और तकनीक को जानते हैं।

शाममल सीएमएस वेबसाइट डिजाइन के लिए एक तेजी से लोकप्रिय समाधान बन गया है, कई वेबसाइट अभी भी HTML कोड की कुछ पंक्तियों के रूप में शुरू होती हैं। एक वेबसाइट बनाने की तलाश में नई स्टार्ट-अप कंपनियों को एक अनुभवी वेब डेवलपर के साथ बैठने की सलाह दी जाती है कि उनके व्यवसाय के लिए कौन से दृष्टिकोण सबसे अधिक उपयुक्त है।

Should Small Businesses Use HTML Or CMS For Their Web Semalt?

कनेक्ट करें

. - бескаркасная мебель наполнитель
March 18, 2018