Back to Question Center
0

सेमल विशेषज्ञ: एसईओ प्रदर्शन का मूल्यांकन कैसे करें

1 answers:

अधिकांश ई-कॉमर्स प्रबंधकों को रैंकिंग से ग्रस्त हैं। वे हमेशा Google पर खोज रहे हैंकुछ संकेत करने के लिए कि उनकी रैंकिंग बेहतर हो रही है जब वे खोज इंजन परिणामों में बदलाव देखते हैं, तो वे मानते हैं कि उनकाखोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) कार्यक्रम का प्रदर्शन निर्दोष है दुर्भाग्य से, यह हमेशा सच नहीं होता है।

फ्रैंक अगानाले, ग्राहक सफलता प्रबंधक का Semalt डिजिटल सर्विसेज, आपकी वेबसाइट की रैंकिंग और प्रदर्शन को प्रभावित करने वाले वास्तविक कारक बताते हैं।

प्रतियोगिता: रैंकिंग क्या और है?

आजकल प्रतियोगिता ने पारंपरिक जैविक खोज की रणनीति को पार कर दिया हैप्रतियोगियों। प्रत्येक ई-कॉमर्स कंपनी के मालिक चाहते हैं कि साइट अपने व्यवसाय प्रतिद्वंद्वियों से बाहर निकल जाए ताकि दृश्यता में सुधार हो, क्लिक और क्लिक करेंबिक्री। हालांकि, अधिकांश खोज क्वेरी उन खोज परिणामों में तत्वों को सेट करते हैं जो परंपरागत कार्बनिक परिणामों और धक्का से ध्यान आकर्षित करती हैंपेज नीचे लिस्टिंग

निजीकरण: कौन रैंकिंग है?

आज, रैंकिंग काफी हद तक कस्टमाइज़ की जाती है कि अब प्रतिरूपित नहीं किया गया हैसबसे खोजों के लिए रैंकिंग असल में, एक उपभोक्ता अपने आईफोन पर देखता रैंकिंग आप अपने टैबलेट पर देख रैंकिंग या अलग होगाकंप्यूटर। परिणामस्वरूप, कोई भी कभी भी निश्चित रूप से नहीं कह सकता "हम Google में पहले रैंक करें!"

आम तौर पर, रैंकिंग को निम्नानुसार अनुकूलित किया जाता है:

  • स्थान। यह सबसे सामान्य कारक है जो रैंकिंग के निजीकरण को प्रभावित करता है।जब खोज इंजन किसी सेल सिग्नल या डिवाइस के आईपी पते के उपयोग से उपयोगकर्ता के स्थान को निर्धारित करता है, तो वे अनुकूलित खोज परिणामों को वितरित करते हैं।
  • डिवाइस का उपयोग स्मार्टफ़ोन पर दिखाई देने वाली रैंकिंग दिखने वाले लोगों के समान नहीं होती हैडेस्कटॉप या टैबलेट पर मोबाइल डिवाइस आमतौर पर ऐप्स में लिंक प्राप्त करते हैं नतीजतन, मोबाइल के अनुकूल अनुभवों वाली साइटें अधिक रैंक करती हैं।.यदि एकउपभोक्ता iPhone पर कुछ खोज रहे हैं, परिणाम आपके डेस्कटॉप परिणामों पर दिखाई देने से बहुत अलग होंगे।
  • खोज इतिहास हर बार जब आप खोज इंजन के खाते में प्रवेश करते हैं, तो खोज इंजनआपके सभी खोज इतिहास तक पहुंच जाता है एक आदर्श उदाहरण है जब आप अपने कंप्यूटर पर अपने जीमेल खाते में प्रवेश करते हैं, तो खोज इंजन लॉग इन करता हैआपका Google खाता और Google खोज इस जानकारी का उपयोग आपके डिवाइस पर खोज परिणामों को अनुकूलित करने के लिए किया जाता है।
  • सामाजिक व्यवहार ट्विटर और Google+ जैसी प्लेटफार्मों का उपयोग करते हुए, Google को पूर्ण पहुंच मिलती हैअपने सामाजिक व्यवहार के लिए यह बताता है कि ब्रांड्स या मित्रों से कुछ सामग्री आपके खोज परिणामों में क्यों प्रदर्शित की जाती है, लेकिन जब अन्य प्रदर्शित नहीं होती हैलोग खोज क्वेरी आरंभ करते हैं।
  • जनसांख्यिकी। खोज इंजन प्रत्येक उपयोगकर्ता को एक जनसांख्यिकीय समूह का उपयोग करते हुए उनका उपयोग करते हैंअत्यधिक लक्षित विज्ञापन देने के लिए पिछले व्यवहार।

ऊपर निर्धारित कारकों के आधार पर, अब आप समझते हैं कि खोज इंजन के परिणाम क्या हैं Iअनुकूलित। ये कारक एक पूर्वावलोकन देते हैं कि क्यों रैंकिंग रिपोर्ट टूल उपभोक्ता के लिए अवैयक्तिकृत डेटा वापस करने की संभावना है, फिर भी जब आपकी रैंकिंगउपकरण बताते हैं कि आप अपने सबसे मूल्यवान कीवर्ड के लिए सबसे पहले रैंकिंग कर रहे हैं। संभव है कि एक संभावना अपने अंत से उसी परिणाम को न देख सके, जिसका मतलब है किवे आपसे खरीदने की संभावना नहीं रखते। इसका मतलब यह है कि यदि रैंक रिपोर्टिंग टूल आपके व्यवसाय को आय उत्पन्न करने में मदद करने के लिए सटीक डेटा नहीं दे सकता है, तोयह प्रदर्शन को दर्शाने के लिए एक विश्वसनीय टूल नहीं है

प्रतिनिधित्व: क्या खोजशब्द चुनने के लिए?

ट्रैकिंग रैंकिंग मतलब है कि आप वाक्यांशों और खोजशब्दों का एक सेट चुनते हैं जो आप करना चाहते हैंउन शब्दों के लिए रैंकिंग में रैंक के लिए रैंक करें और अपनी साइट का प्रदर्शन करें। आपके द्वारा चुने गए वाक्यांशों की उपस्थिति को बदलने की क्षमता हैआपका प्रदर्शन।

ज्यादातर समय, कंपनियां पहले से ही उन वाक्यांशों और खोजशब्दों का उपयोग करना आसान बनाती हैंकम प्रतियोगिता के साथ अपने ब्रांड या शब्दों को शामिल करने के लिए रैंकिंग यह आम तौर पर ऐसा दिखता है जैसे कि उनके एसईओ प्रदर्शन में निर्दोष होता है, तब भीयह नहीं।

दूसरी तरफ, अलग-अलग पन्नों में हज़ारों वाक्यांशों के लिए बहुत कम संख्या में रैंक हो सकता हैमांग। यह कई ऐसे कीवर्ड की अवधारणा पर आधारित है, जो 1,5,15 या 60 खोजों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो कि सभी की तुलना में ट्रैफ़िक को बढ़ाते हैंउच्च रैंकिंग वाले कीवर्ड जिन्हें आप अपनी रैंकिंग रिपोर्ट में ट्रैक करते हैं ऐसे खोजशब्दों को ट्रैक करना जो आप उच्च मूल्य के रूप में देखते हैं, उन्हें छिपे हुए संभावितों को अंधा कर देता हैलंबी पूंछ खोजों का

अस्थायीता: जब यह रैंक किया था?

रैंकिंग काफी तरल पदार्थ और स्वभावपूर्ण है। नतीजतन, आप अपने पसंदीदा खोज सकते हैंखोजशब्द और एहसास है कि यह पहले अब रैंक नहीं करता है। हालांकि, आपको अगली बार खोज करने पर उसे रैंकिंग देखने के लिए सुखद आश्चर्य हो सकता है।

November 27, 2017
सेमल विशेषज्ञ: एसईओ प्रदर्शन का मूल्यांकन कैसे करें
Reply