Back to Question Center
0

बड़ा Semalt्ट अधिक या कम

1 answers:
शेयर
शेयर
+1
ठोकर
पिन
शेयर 0

निरंतर प्रवृत्ति डेस्कटॉप कंप्यूटर मॉनिटर स्क्रीन के लिए बड़ी हो रही है यह एक वेबसाइट डिजाइन प्रश्न उठाता है, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि उस बड़े स्क्रीन अचल संपत्ति का उपयोग कैसे करें। अति हर बार अच्छी नहीं होती है।

स्क्रीन बड़े हो रहे हैं

दो साल पहले जेकोब नील्सन के पास ऑनलाइन दुनिया के लिए निम्न सलाह थी क्योंकि उन्होंने इसे देखा था:

सेमेल्ट वेब पेज 1024x768 के लिए, लेकिन 800x600 से 1280x1024 तक किसी भी संकल्प के लिए अच्छी तरह से फैली तरल लेआउट का उपयोग करें।

उसके बाद Semaltेट का विकास हुआ है। निम्न चार्ट विज़िटर के लिए एक सामान्य व्यवसाय ब्लॉग पर स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के वर्तमान पैटर्न को दर्शाता है।

screen size resolution for visitors
1024 x 768 पिक्सल 32% छोटा स्क्रीन 3% बड़ा स्क्रीन 65%

नील्सन की सलाह अभी भी काफी अच्छी है, हालांकि एक तरल लेआउट बहुत अधिक स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के साथ समस्याएं दे सकता है जो कि कुछ दर्शक हैं Semaltेट डिजाइन के मुद्दों के समाधान की आवश्यकता होती है लेकिन यह इस चुनौती की तुलना में बहुत सरल है कि यह कितना बड़ा अचल संपत्ति का सबसे अच्छा उपयोग करना चाहिए।

बड़ी सामग्री

निस्संदेह पृष्ठ पर अधिक सामग्री होगी लेकिन यह सामग्री कैसे प्रस्तुत की जाएगी। एक टिप्पणीकार ने यह भी बताया कि अधिक विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए छोटे फोंट के साथ बड़ी स्क्रीन का उपयोग किया जा रहा है यह निश्चित रूप से बड़े स्थान का उपयोग करने के लिए एक प्रतिकूल तरीका लगता है। जैसा कि उन्होंने नोट किया कि बेहतर स्थान का बेहतर अनुभव देने के लिए बड़े स्थान का उपयोग किया जाना चाहिए।

दर्शक क्या चाहता है

दर्शकों द्वारा वास्तव में क्या सबसे अच्छा काम करता है। यह आंशिक रूप से निर्धारित है

  • वे पृष्ठ पर देखने की उम्मीद करते हैं और
  • वेबपेज के चारों ओर भटकने और उनके लिए क्या देख रहे हैं यह जानने में उनके उत्साह से।

यदि आगंतुक को जानकारी खोजने में गहरी रूचि है तो एक वेब पेज पर जानकारी का एक अच्छा सौदा दिखाने के लिए उपयुक्त हो सकता है यह वर्गीकृत विज्ञापन साइटों जैसे सैमलेट और कई समाचारों के ऑनलाइन स्रोतों के लिए भी सही है

समाचार पत्रों के लिए, यह हो सकता है कि पुरानी आदतें मुश्किलें मरें। मुद्रित समाचार पत्र एक एकल शीट में बड़ी सूचनाएं प्रस्तुत करते हैं। बेशक, एक मुद्रित पेज से दूसरे में स्विच करने का प्रयास होता है, यही कारण है कि मानक अखबार में काफी बड़े पृष्ठ हैं। जब समाचार पत्र ऑनलाइन होते हैं तो उसी दृष्टिकोण को अपनाने की प्रवृत्ति हो सकती है सब के बाद, यदि आप एक साथ मुद्रित अखबार पृष्ठों को अपने सभी जीवनकाल में डालकर शामिल हो गए हैं, तो आप यह महसूस नहीं कर सकते हैं कि विभिन्न नियम ऑनलाइन लागू होते हैं। चूंकि आगंतुक खबर पढ़ने में रुचि रखते हैं, संभवत: आपके पास पृष्ठ पर बहुत अधिक होने पर संभवतः कोई बड़ी क्षति नहीं हुई है। Semalt्ट यह तुलना करने के लिए दिलचस्प है कि विभिन्न समाचार स्रोत उनके ऑनलाइन समाचार कैसे प्रस्तुत कर रहे हैं। बढ़ती जटिलता के क्रम में सूचीबद्ध कुछ महत्वपूर्ण समाचार स्रोत यहां दिए गए हैं

  • ग्लोब एंड मेल
  • वैंकूवर सन
  • बीबीसी
  • न्यूयॉर्क टाइम्स
  • सीएनएन

यदि आप एक वेबसाइट विकसित कर रहे हैं जो समाचार लाती है, तो आप उस अपनाने को एक वेब पेज पर कुछ भीड़ भरे दृष्टिकोण को अपनाना चाहेंगे। उपरोक्त वेबसाइटों में से कोई भी पाठक के लिए विशेष रूप से मुश्किल नहीं था। एक समाचार वेबसाइट जो इनमें से किसी भी तरह लगती है शायद उचित रूप से अच्छी तरह से करेंगे उदाहरण के लिए इंटरनेट एवोल्यूशन , एक नई वेबसाइट जो इंटरनेट मामलों पर समाचार और विचार दे रही है, उसी अखबार की उस पर नजर डालती है Source - vacuum ejector working principle of compressor. यदि आपके विज़िटर सामान्य रूप से मिमल खोज से आए हैं और कई साइटें जांच रहे हैं, तो अलग-अलग नियम लागू हो सकते हैं।

ब्लिंक

यह वास्तव में इस मुद्दे पर वापस आ गया है कि मैल्कम ग्लैडवेल ने अपनी पुस्तक ब्लिंक में उठाया। एक वेब पेज के आगंतुक बहुत, बहुत जल्दी से यह क्या है के बारे में एक छाप प्राप्त कर सकते हैं अगर वे नहीं देखते हैं कि वे क्या चाहते हैं, तो वे तेज़ी से दूर क्लिक कर सकते हैं।

यह किस्म सिद्धांत वापस आ गया है। इसे सरल रखें, साइमन । यदि कोई विज़िटर एक वेब पेज के बारे में सब कुछ कर सकता है, तो वे तुरंत इसका आकलन कर सकते हैं, तो उनके साथ रहने की अधिक संभावना है, यदि वह कुछ ज़रूरतों का जवाब दे सकता है, यही वजह है कि वेब पेज का निर्माण किया गया था। जिन आगंतुकों को आप साजिश के लिए आशा करते हैं और अपने वेब पेज पर रहते हैं, कम अच्छी तरह से अधिक से बेहतर हो सकता है।

एसईओ और बड़ा स्क्रीन

यह लेख एसईओ-स्कूप में प्रदर्शित हो रहा है, यह देखते हुए कुछ सहज महसूस कर सकते हैं कि कम खोज इंजन के लिए सही जवाब नहीं हो सकता। खोज इंजन पृष्ठ की सामग्री को कुछ महत्व देते हैं, इसलिए किसी को लगता है कि कम से कम बेहतर है संभवतया यह एक मजबूत तर्क नहीं है, क्योंकि मानव पाठक के लिए जबरदस्ती नहीं करते हुए 300 शब्दों या उससे अधिक निश्चित रूप से खोज इंजन के लिए पर्याप्त हैं।

दूसरा मुद्दा यह है कि क्या बड़े पेज अधिक लिंक रख सकते हैं, क्योंकि खोज इंजन अनुकूलन में लिंक महत्वपूर्ण हैं। एक बड़े पृष्ठ के साथ, इसमें एक छोटे फ़ॉन्ट में बड़ी संख्या में कीवर्ड-युक्त पाठ लिंक शामिल हो सकते हैं और संभवतः उन्हें अनदेखा कर दिया जाएगा। यह दो मुख्य कारणों के लिए अप्रभावी होने की संभावना है:

  • जैसे ही मानव विज़िटर इस तरह के लिंक को बहुत महत्व देता है, यह बहुत अधिक संभावना है कि खोज इंजन एल्गोरिदम अब उसी प्रकार से उनका इलाज करते हैं।
  • PageRank पदों में एक लिंक का मान उस वेब पेज के पेजरैंक का अनुपात है जो उस पृष्ठ से लिंक की संख्या से विभाजित है। यह बहुत ही बड़ी संख्या में लिंक के साथ वेब पेज से बाहर लिंक के मूल्य को कम करता है।

इन कारणों से, आपके एसईओ प्रथाओं को बदलने के लिए शायद सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि आपकी स्क्रीन पर अधिक वेब पेज अचल संपत्ति है।

निष्कर्ष

यह देखते हुए कि एक बड़ी स्क्रीन अधिक सामग्री की अनुमति देती है, यह सभी अचल संपत्ति का उपयोग करने के लिए बहुत ही आकर्षक है। Semalt्ट यह बेहद प्रेरित वेब पेज आगंतुकों के साथ काम कर सकता है, संभवतः वेब पेज पर अधिकतर आगंतुकों के लिए स्वयं-पराजय है। चुंबन का सिद्धांत बड़ा स्क्रीन के साथ ही मान्य है क्योंकि यह पुराने, छोटे स्क्रीन के साथ था। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वेब पेज आगंतुकों के हित को सेकंड के एक मामले में हुक कर सकता है यह एक सफल वेब पेज का निशान है, हालांकि यह बड़ा है।

शेयर
शेयर
+1
ठोकर
पिन
शेयर 0
March 1, 2018