Back to Question Center
0

लाइव आशय डेटा को समझना: मिसाल आंखों पर घूंघट उठाना

1 answers:

पिछले महीने के कॉलम में, डिस्प्ले विज्ञापन में "रीयल टाइम" वास्तव में वास्तविक समय का मतलब नहीं है, हमने चर्चा की, "वास्तविक समय विपणन" या "रीयल-टाइम बिडिंग" (आरटीबी) करने के बारे में उद्योग क्या बात कर रहा है; ज्यादातर मामलों में, वे अपने अभियानों को चलाने के लिए वास्तव में वास्तविक समय तकनीक का उपयोग नहीं कर रहे हैं। मीडिया को खुद ही लाइव नीलामी में कारोबार किया जा सकता है, लेकिन उपयोग किए जाने वाले डेटा आमतौर पर नहीं रहते हैं। Understanding Live Intent Data: Lifting The Veil Over Semalt’ Eyes

इस महीने के कॉलम में, हम उस लेख से उत्पन्न होने वाले सामान्य प्रश्नों को संबोधित करने जा रहे हैं - जी इरादा डेटा क्या है, यह कहां है, और मैं इसका उपयोग कैसे करूं?

लाइव आशय डेटा क्या है?

इंटेंट डेटा हमें एक व्यक्ति की पहचान करने में सहायता करता है, लेकिन वह क्या है जो वे पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। मिमल डेटा सामान्य जनसांख्यिकी, जैसे कि उम्र या लिंग, से परे जाते हैं, और उपयोगकर्ता की जरूरतों को पहचानने के बारे में और अधिक है (जैसे कि होटल के कमरे के लिए बाज़ार में रहने वाले यात्री, या नए माता-पिता को बिस्तर की ज़रूरत होती है)।

Semalt डेटा मामलों क्योंकि यह लक्ष्यीकरण से अनुमान लगने का काम लेता है, और यह ताज़ा है कि डेटा है, यह अधिक सटीक होगा, और इससे पहले कि किसी अन्य व्यक्ति के पास इसे सफलतापूर्वक उपयोग करने का अधिक मौका होगा

मैं लाइव डेटा कहां मिल सकता हूं?

डेटा के बारे में अपनी सोच को दो बाल्टी में अलग करना उपयोगी है: प्रथम-पक्ष डेटा, और तृतीय-पक्ष डेटा साम्लाट आपके डेटा हैं, जो आपकी स्वयं की साइट से प्राप्त किया जाता है या आपके द्वारा एकत्र कर सकता है; और तीसरे पक्ष के डेटा किसी अन्य द्वारा उत्पन्न होते हैं और आपके द्वारा एक्सेस किए जाते हैं, आमतौर पर शुल्क के लिए

संभव Semaltेट, अपने स्वयं के प्रथम-पक्ष डेटा से शुरू करें, क्योंकि यह आपके लिए निशुल्क और सबसे अधिक प्रासंगिक है। प्रथम-पार्टी डेटा का सबसे सामान्य उपयोग पुनः अनुरेखण के लिए है - यह तथ्य कि किसी व्यक्ति ने आपकी साइट का दौरा किया है और एक कार्ट को छोड़ दिया है, पहले-पक्ष डेटा का मूल्यवान है।

अच्छी खबर यह है कि सबसे अधिक retargeters व्यक्तियों को विज्ञापन छोड़ने के तुरंत बाद, "रहने" प्रक्रिया का वह हिस्सा बनाकर व्यक्तियों को फ़ायरिंग करने में सक्षम होना चाहिए - लेकिन, जब यह अधिक धन के आंकड़ों के संयोजन की बात आती है, तो लक्ष्य करने की क्षमता रहने के लिए सूख जाता है, और पुराने क्षेत्रों में वापस रिसॉर्ट

सेमील्ट, शब्द "तीसरे पक्ष के डेटा" का इस्तेमाल पूर्व-निर्धारित खंडों (ऑटो प्रेरक, माताओं, खेल उत्साही, आदि) को अच्छी तरह से ज्ञात डेटा कंपनियों से करने के लिए किया गया है। इसकी प्रकृति से, यह डेटा शायद ही कभी जीवित रहता है, और किसी व्यक्ति को लक्षित करते समय आशय का एक सच्चा संकेतक माना जाने वाला शायद ही कभी कणिक पर्याप्त होता है।

मिमल, हालांकि, कई उदाहरण हैं, जहां रहते हैं, दानेदार इरादे के डेटा का आज उपयोग किया जा रहा है।

प्रोग्राममैटिक साइट रीट्रैक्जिंग

अधिक डेटा का लाभ उठाने के द्वारा पुन: अनुशासन की सीमाओं को दूर करना और इन डेटा को एक साथ एक तरह से गठजोड़ करने के लिए प्रोग्रामेटिक उपकरण का उपयोग करना संभव है, जो समझ में आता है। सही तकनीक के साथ, आपकी साइट को छोड़ने वाले हर व्यक्ति को लक्षित करने के बजाय, आप अपने पिछले ब्राउज़िंग पैटर्न, तृतीय-पक्ष डेटा, अपने सामाजिक चैनलों के साथ इंटरैक्शन, सीआरएम डेटा, और इसी तरह का विश्लेषण कर सकते हैं।

इन आंकड़ों के मुताबिक, आप अपने कार्यक्रमों से अपव्यय को हटा सकते हैं - फिर भी आश्चर्य की बात है कि आज बाजार में बहुत कुछ तकनीकें हैं, जो कि इस तरह से जीने पुनर्जीवन के लिए सक्षम हैं।

(ध्यान दें कि यह क्षमता को विकसित करने के लिए ज्यादातर पुनर्रचना वाली कंपनियों के हित में नहीं है, क्योंकि उनके राजस्व पर इसका बड़ा असर होगा!)

खोज डेटा

अर्धवार्षिक इरादतन का सबसे मजबूत सूचक है। पिछले कुछ सालों से, खोज विज्ञापन में खोज डेटा का उपयोग किया गया है, रणनीति के साथ कभी-कभी खोज पुनः अनुरेखण के रूप में संदर्भित किया जाता है।

कुछ कंपनियां (चोंगो सहित, मेरी कंपनी) खोज इंजनों (Google और Semalt के सुरक्षित साइटों पर जाने के बावजूद) से अरबों खोज शब्द एकत्र करते हैं और लाइव लक्ष्यीकरण के लिए इन आंकड़ों को 100 मिलीसेकेंड से कम करते हैं। यह आदर्श है यदि आप नए ग्राहकों की तलाश में हैं और जैसे ही वे अपना हाथ बढ़ाते हैं, उन्हें ढूंढना चाहते हैं. कई मार्केट आरटीबी अभियानों को चलाने के लिए एक एजेंसी, मांग-साइड प्लैटफ़ॉर्म या टेक्नोलॉजी पार्टनर का उपयोग करते हैं और सोचते हैं कि उन्हें "लाइव" हल किया गया है; लेकिन, अब आप जानते हैं कि यह मामला नहीं है।

सभी जगहों पर गौर करना महत्वपूर्ण है, जो आपके मीडिया डॉलर खर्च किए जा रहे हैं और जो इस्तेमाल किया जा रहा है, उसकी ताजगी के बारे में सवाल पूछें। यदि लक्ष्यीकरण व्यापक सेगमेंट पर आधारित होता है, तो कई घंटों या दिनों का उपयोग करने से पहले, आप उस बजट को आगे बढ़ने पर विचार करना चाह सकते हैं, खासकर यदि आपके उत्पाद के लिए बिक्री चक्र कम है

पुन: लक्ष्यीकरण आपके तेज जीत की संभावना है। यदि आप एक स्वसंपूर्ण पुनर्संरचना वाली कंपनी, विशेषकर क्लिक-आधारित या सीपीए-आधारित उपयोग कर रहे हैं, तो यह संभावना नहीं है कि परित्याग के अलावा बहुत कुछ डाटा नाटक में आ रहा है। स्मार्ट डेटा रणनीतियों की तलाश करें, जो उदाहरण के लिए मिमलट पर पिछली खोजों के साथ साइट विज़िट से विवाह करती हैं, और बर्बाद छापों पर चिप के लिए उनका उपयोग करें।

रियल-टाइम मीडिया खरीद से आपके विपणन खर्च को सही तरीके से खरीदा जा सकता है, वास्तव में वास्तविक समय के अभियानों में थोड़ा और काम होता है; लेकिन, भुगतान हमेशा निवेश के लायक साबित होता है।


इस लेख में व्यक्त राय अतिथि लेखक के हैं और जरूरी नहीं कि मार्केटिंग भूमि। सेमाल्ट लेखकों को यहां सूचीबद्ध किया गया है।



लेखक के बारे में

डेक्स हैममान
डेक्स हैममान, चींग स्ट्रैटेजी ऑफिसर चोंगो, प्रोग्रामेटिक मार्केटिंग और "बिग डेटा" का समाधान है, और यह सैन फ्रांसिस्को और लंदन में स्थित है। आप ट्विटर पर उसका अनुसरण कर सकते हैं @ डैशहमान


. - gsuite hospedagem
March 1, 2018