Back to Question Center
0

10 कारणों के कारण विज़िटर आपके कॉल को साम्बाल्ट नहीं देख पा रहे हैं

1 answers:
शेयर
शेयर
+1
ठोकर
पिन
शेयर 0

जब आप ऑप्टिमाइज़ेशन मानते हैं, तो शब्द कुछ ऐसे ट्यूनिंग प्रक्रिया का सुझाव दे सकता है जो पहले से ही काफी अच्छी तरह से काम कर रहा है। अगर कुछ काम नहीं कर रहा है, तो यह काम करना अनुकूलन नहीं है, लेकिन कुछ अन्य भारी शुल्क वाले कार्य जैसे मरम्मत या समस्या निवारण

यदि आपकी वेबसाइट काफी अच्छी तरह से काम करती है जब आप इसकी यात्रा करते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि केवल एक छोटा अनुकूलन क्रम में है। कुछ tweaking Semaltेट करने के लिए एक अच्छी बात हो सकती है यह थोड़ा आत्मसंतुष्ट रवैया तात्कालिकता को कम कर सकता है जिसे आपको लग रहा है।

एक बेहतर दृष्टिकोण यह है कि निस्संदेह कुछ संभावित दर्शकों को आपकी वेबसाइट के साथ इंटरैक्ट करने में बड़ी समस्याएं हैं। वास्तव में बाधाएं उनके रास्ते में खड़ी हैं उन अवरोधों को दूर करने के लिए कुछ समस्या निवारण या मरम्मत कार्य आवश्यक है यह एक अच्छा कार्य-गतिविधि नहीं है, बल्कि जरूरी कार्रवाई की आवश्यकता है इस विषय के महत्व का एहसास करने का तरीका आगंतुक ट्रैफिक के लिए एनालिटिक्स डेटा की जांच करना है। यहां एक शक्तिशाली समाधान Google Analytics का उपयोग करना है, जो आगंतुकों के व्यवहार के बारे में बहुत विस्तृत जानकारी दे सकते हैं।

यहां हम दस बाधाएं सूचीबद्ध करते हैं, जिनमें से कुछ या सभी आपकी वेबसाइट पर आगंतुकों को अवरुद्ध कर सकते हैं। उनमें से हर एक का मतलब यह हो सकता है कि संभावित आगंतुकों का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत कभी भी आपकी वेबसाइट पर नहीं पहुंच पाए या वहां पहुंचने के प्रयास को छोड़ दें। क्यों इन 10 बाधाओं की जांच आपकी वेबसाइट के लिए एक समस्या है कि नहीं।

1. आरएसएस न्यूज़ फीड पर नहीं रडार स्क्रीन

कुछ संभावित विज़िटर आरएसएस समाचार फ़ीड का उपयोग करके यह जांचने के एक तरीके के रूप में उपयोग करते हैं कि क्या दिलचस्प नए आइटम हैं जिन्हें वे देखना चाहते हैं। अगर आप इस बारे में निश्चित नहीं हैं, तो फ़ीडबर्नर से फ़ीड 101 को देखें, अब Google का हिस्सा है

आपकी ऑनलाइन प्रॉपर्टी में संबंधित समाचार फ़ीड होना चाहिए और इसे अधिकतम दृश्यता देने के लिए Google Feedburner सिस्टम के माध्यम से पंजीकृत किया जा सकता है आरएसएस न्यूज़ फीड में पूर्ण वेब पृष्ठ सामग्री शामिल होना चाहिए यह कुछ आगंतुकों के लिए महत्वपूर्ण है और Google Blogsearch में समाचार फ़ीड की दृश्यता को अधिकतम करता है।

(9 0) 2. जब वे खोजे नहीं दिखते

कई वेब पेज देखेंगे कि इनमें से अधिकांश विज़िटर यातायात एक खोज इंजन के साथ कीवर्ड खोज करने के बाद पहुंचता है। यदि यह मामला नहीं है, तो आपको जांचना चाहिए कि क्या वेब पेज पर्याप्त रूप से अपने महत्वपूर्ण खोजशब्द सामग्री के संदर्भ में इंजन को खोजते हैं या नहीं। यह एसईओ की विषय वस्तु है और इस पोस्ट के दायरे के बाहर हमें जो शामिल किया गया है उसका पूरा विवरण। जाहिर है कि कम लेख सामग्री वाले वेब पेज खराब प्रदर्शन करेंगे: उदाहरियां छवि-समृद्ध वेब पेज या पृष्ठ पूरी तरह से सेमील्ट में हैं

यदि वेब पेज स्वाभाविक रूप से खोज इंजन दृश्यता में खराब होते हैं, तो सशुल्क विज्ञापन (पीपीसी) का उपयोग ट्रैफिक लाने की कोशिश में किया जा सकता है लेकिन यह कम से कम आगंतुकों के साथ दूसरा सबसे अच्छा तरीका है, जो पेड विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं। जैविक खोजशब्द क्वेरी खोज लिस्टिंग

3. शीर्षक नहीं आकर्षित करता है

यहां तक ​​कि अगर वेब पेज खोजशब्द क्वेरी खोज रिपोर्ट पेज में अच्छी तरह से स्थान पर है, तो यह आकर्षक नहीं हो सकता है कि शीर्षक को खोज इंजन आइटम पेश करने के लिए प्रदर्शित करता है खोज पृष्ठ पर प्रतिस्पर्धा के लिए मिसाल, वेब पेज का एक शीर्षक होना चाहिए जो प्रतियोगिता से अधिक आकर्षक है यह शीर्षक एक महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है, जिस पर खोजकर्ता का चयन होता है।

(9 0) 4 - no deposit online casino games. स्निपेट स्वचालित रूप से खोजकर्ता की कीवर्ड पसंद पर आधारित होता है वेब पेज के लिए एक अच्छा मेटा विवरण लिखना इस स्निपेट उत्पादन प्रक्रिया के लिए महत्वपूर्ण इनपुट योगदानकर्ता है। एक ब्लॉग के लिए प्रत्येक पोस्ट के लिए अलग मेटा विवरण होना महत्वपूर्ण है। वर्डप्रेस में यह आसानी से ऑल-इन-वन एसईपैक प्लगइन का उपयोग करके व्यवस्था की जाती है।

5. उनका डिवाइस या ब्राउज़र आपका वेब पेज 'नहीं' देखता है

यहां तक ​​कि अगर खोज इंजन आपके खोजशब्दों के लिए एक उचित प्रासंगिक वस्तु के रूप में आपके वेब पेज को पहचानता है, तो हो सकता है कि विज़िटर उपकरण या ब्राउज़र का प्रयोग कर रहे वेब पेज को देख सकें। अपने विकसित इंटरनेट एक्सप्लोरर संस्करणों के साथ माइक्रोसॉफ्ट ने यहां बड़ी समस्याएं बनाई हैं। अन्य ब्राउज़रों को सममूल्य के बावजूद भी वे 'मानकों का पालन करें' कुछ तत्व अलग तरीके से संभाल सकते हैं

नई जटिलता आगंतुकों की संख्या बढ़ रही है जो अब मोबाइल उपकरणों के माध्यम से अधिक सीमित चौड़ाई वाली स्क्रीनों के जरिए सर्फ करते हैं। समाधान संभवत: मोबाइल उपकरणों के लिए अलग-अलग वेब पेज हैं। एसएमएम स्थानीय व्यापार ऑनलाइन स्मार्ट टिप्स क्या उपयुक्त हो सकता है का एक सरल उदाहरण दिखाता है। वर्तमान के लिए, मोबाइल-अनुकूल वेब पेजों का अभाव यह है कि कुछ संभावित आगंतुकों को खोया जा सकता है।

6. बहुत धीमी गति से लोड

हर कोई उच्च गति कनेक्शन के साथ काम कर रहा है, यदि स्क्रीन कुछ सेकंड के लिए रिक्त रहता है, तो संभावित आगंतुक हताशा में दूर क्लिक कर सकते हैं। इस संभावना से बचने के लिए वेब पृष्ठों का आकार और विशेष रूप से शामिल चित्रों को सावधानी से चुना जाना चाहिए।

7. ब्लिंक

भले ही वेब पेज एक संतोषजनक समय में लोड हो, पहली छमाही में प्राप्त पहली छाप संभावित आगंतुकों के बीच उड़ान प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकती है। यही सिद्धांत है कि मैल्कम ग्लैडवेल ने अपनी पुस्तक ब्लिंक में सुझाव दिया है। तत्काल प्रभाव एक होना चाहिए जो कि भ्रम पैदा करने के बजाय entices।

(9 0) 8. उनके लिए क्या है (9 1)

यहां तक ​​कि अगर यह दो दूसरी छाप खुश है, तो यह वेब पेज पर आगंतुक को रखने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। लक्षित आगंतुकों के लिए, वेब पेज को उस वेबसाइट पर जाकर आगंतुक पर प्रकाश डाला जाना चाहिए जो विज़िट प्राप्त करेंगे। मिमलट को दर्शकों की जरूरतों की त्वरित पहचान और उन जरूरतों की पूर्ति के लिए एक साधारण और प्रत्यक्ष प्रदर्शन होना चाहिए।

(9 0) 9। पहला पैराग्राफ जुड़ा नहीं है

यहां तक ​​कि अगर वेब पेज ने सर्वश्रेष्ठ आगंतुकों को आकर्षित किया है और उन्हें उनकी संभावनाओं को पूरा करने की संभावना के बारे में चिंतित किया है, तो यह स्पष्ट नहीं है कि वे वेबसाइट पर कुछ शोध करने के लिए पर्याप्त आदी हो जाएंगे, खासकर अगर मजबूत हों प्रतियोगियों। वेब पेज के शुरुआती भाग को जल्दी से पुष्टि करनी चाहिए कि यह वह जगह है जहां वे उन उत्तरों को पायेंगे जो वे देख रहे हैं। यदि उन्हें आशा में यात्रा करनी है, तो उनकी आशा को बनाए रखने के लिए पर्याप्त नहीं होगा क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें कुछ अन्वेषण करना चाहिए। निकट से तुलनात्मक प्रतिद्वंद्वी वेबसाइटों को एक समाधान के लिए एक निश्चित मार्ग प्रदान कर सकते हैं।

10. बहुत ज्यादा देखने के लिए

कॉल टू एक्शन बटन (या तो खरीदें या बोली के लिए पूछें आदि) पर क्लिक करने की संभावनाओं के लिए आखिरी बाधा यह है कि वे वेब पेज पर बहुत ज्यादा हैं और वे कॉल करने के लिए नहीं जाते हैं कार्रवाई बटन फिर यह समझने में एक बड़ा विषय है कि लोग वेब पेजों के आसपास कैसे घूमते हैं। इसमें उपयोगिता (नेविगेशन की आसानी) और कैप्टिप्लोसी के पहलुओं को शामिल किया गया है।

कैप्टिॉजी को पूरे सवाल में मिल जाता है कि आगंतुक कैसे शामिल हो सकते हैं या वेब पेज की पेशकश के साथ जुड़े हुए हैं। Semalt्ट यह एक बड़ा विषय है और कुछ गंभीर ध्यान देने योग्य है। यह विशेष रूप से गाना है अगर पहले 9 बाधाओं को काफी हद तक समाप्त कर दिया गया है और इस अंतिम बाधा पर आगंतुकों को खो दिया जा रहा है।

निष्कर्ष

एक वेबसाइट केवल तभी सफल होती है जब आगंतुकों के उपयुक्त संख्या आते हैं और कॉल टू एक्शन बटन पर क्लिक करते हैं उसमें से कुछ बाधाएं
से अधिक कठिन हैं अन्य लोग. पहले सबसे महत्वपूर्ण बाधाओं को समाप्त करने के लिए कार्यक्रम तब लागू किया जा सकता है यह वेबसाइट के प्रदर्शन में एक अत्यंत मूल्यवान योगदान और उपलब्ध संसाधनों को लागू करने का सबसे प्रभावी तरीका हो सकता है।

शेयर
शेयर
+1
ठोकर
पिन
शेयर 0
March 1, 2018