Back to Question Center
0

साम्बाल्ट: क्या लिंक एसईओ दंड कारण?

1 answers:

खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) विशेषज्ञों के महत्व को समझते हैंलिंक भवन। मूल रूप से, लिंक बिल्डिंग प्रभावी एसईओ रणनीति के मुख्य स्तंभों में से एक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Google के एल्गोरिथमवेबसाइट के अधिकार को निर्धारित करने के लिए इनबाउंड लिंक पर बहुत निर्भर करता है जो कार्बनिक खोज रैंकिंग को प्रभावित करता है।

ब्रांड्स की दृश्यता और रेफरल बढ़ाने में लिंक महत्वपूर्ण कारक हैंयातायात। इसके बावजूद, हाल के एक सर्वेक्षण में यह संकेत मिलता है कि सभी 62% विपणक लिंक बिल्डिंग में व्यस्त हैं। तो क्योंकुछ विपणक इस रणनीति का पीछा करते हैं? एंड्रयू Dyhan, के ग्राहक सफलता प्रबंधक Semalt डिजिटल सेवा कारकों को बताती है, जो लिंक को एसईओ का एक महत्वपूर्ण पहलू बनाते हैं।

गूगल दंड देना का डर प्राथमिक कारण है कि कई विपणक क्योंबिल्डिंग लिंक से बचें यह काफी निष्पक्ष है, हालांकि, ज्यादातर मामलों में, यह खतरा बढ़ गया है। Google के पेंग्विन पर Google के दंडण आधारअद्यतन करें। इस अद्यतन के अनुसार, यदि आप Google की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करने वाले लिंक बनाते हैं, तो खोज इंजन एक में जवाब देगाआपकी वेबसाइट को सामग्री के गहरे समुद्र में दफनाने के रूप जहां उपयोगकर्ता आपको नहीं खोज पाएंगे यह कम ट्रैफ़िक और निम्न रैंकिंग में अनुवाद करता हैतो, अस्वस्थ लिंक क्या हैं जो आपको दंड देते हैं?

खराब साइटों से लिंक

निम्न प्राधिकरण स्रोतों और स्पैममी साइटों से लिंक पहला प्रकार हैलिंक से आप बचाना चाहते हैं सबसे बुनियादी स्तर पर, एक लिंक का मूल्य उस साइट के प्राधिकरण द्वारा निर्धारित किया जाता है जो इसे से उत्पन्न होता है।दूसरे शब्दों में, यदि आप उच्च प्राधिकरण साइटों से स्रोत लिंक करते हैं, तो आप अपनी साइट पर अधिक प्राधिकरण का आदेश देते हैं। दूसरी ओर, यदि आपएक संदिग्ध या स्पैम वाली साइट से लिंक बनाएं, आपके डोमेन के प्राधिकरण को मारना पड़ता है।

प्रासंगिक अनुचित लिंक

अतीत के विपरीत, गूगल के एल्गोरिदम का पता लगाने के लिए पर्याप्त उन्नत हैंकैसे सामग्री दर्शकों की जरूरतों और भाषा का प्राकृतिक उपयोग फिट बैठती है सरल शब्दों में, यदि आप उस सामग्री से लिंक करते हैं जिसमें कुछ भी नहीं हैटुकड़े के साथ करने के लिए, Google आपको झुका देगा और आपको उपयोगकर्ताओं को गुमराह करने का प्रयास करने के लिए सज़ा देगा।

खोजशब्द-भरवां लिंक

शुरू में, यह एंकर में कीवर्ड को शामिल करने के लिए आम बात थीआपके लिंक का टेक्स्ट आज, ऐसा करने से आपको Google द्वारा दंडित किया जा सकता है क्योंकि एसईओ के प्रति उत्साही ने भरने से अभ्यास का दुरुपयोग शुरू कियाउन कड़ियों में कीवर्ड जहां वे संबंधित नहीं थे। इसके बावजूद, आप अभी भी अपने एंकर पाठ को अनुकूलित कर सकते हैं, हालांकि, यह होना चाहिएलिंक के लिए प्रासंगिक रूप से उपयुक्त।

स्पैमड लिंक

स्पैमिक लिंक्स में फोरम पर टिप्पणियां पोस्ट करना शामिल है जिसमें सिर्फ एक लिंक हैआपकी वेबसाइट पर और अन्य कोई सामग्री नहीं क्यूं कर? क्योंकि इस तरह के एक लिंक का मुख्य लक्ष्य किसी को दिए बिना आपकी साइट पर यातायात को ड्राइव करना हैपाठकों के लिए मूल्य इसके अतिरिक्त, यदि आप बार-बार साइट के उसी पृष्ठों पर लिंक डालते हैं, तो Google आपको दंड लगा सकता है।

योजनाओं से लिंक

आप जिस ट्रैफिक को ड्राइविंग करने का एकमात्र इरादा रखते हैं, उसमें कोई लिंकउपयोगकर्ता को कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी देने के बिना आपकी साइट पर संदेह है और Google दंड के अधीन है। इस तरह के कई हैंपारस्परिक लिंक और लिंक पहियों सहित लिंक जहां इरादा पहिया के भीतर साइटों का अधिकार पारित करना है पता करने के लिएक्या गूगल लिंक योजनाओं के रूप में मानता है, विषय पर अपने लेख को पढ़ने के लिए खोज इंजन के साथ परेशानी में से बचने के लिए।

साइट रैंकिंग में छेड़छाड़ की अन्य तकनीकें

आम तौर पर, Google का मुख्य उद्देश्य एसईओ की संभावना कम करना हैउत्साही लोगों ने लिंक का उपयोग करके अपनी साइट रैंकिंग में हेर-फेर किया। जब तक आप ऐसे लिंक का उपयोग कर रहे हैं जो उपयोगकर्ता के लिए फायदेमंद है, वहांचिंता करने की कोई बात नहीं है हालांकि, यदि आप ट्रैफ़िक को चलाने और रैंकिंग में हेरफेर करने के लिए आधे तरीके का उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप हैंअपनी साइट पर Google की दंड के लिए खुद को स्थापित करना।

अंततः, एक आधिकारिक Google दंड एक मैनुअल एक्शन जैसी ही हैब्लैकलिस्ट करने के लिए यही हर वेबमास्टर में डर लग रहा है लेकिन ज्यादातर समय, Google का भारी हाथ केवल जानबूझकर कम होता हैअपराधियों। हालांकि, वेबमास्टर्स अक्सर आतंक करते हैं और लगता है कि जब उनकी साइट ट्रैफ़िक में गिरावट का अनुभव करती है तो उन्हें दंडित किया जाता है। परंतुअगर आप Google के ऑपरेशन के मोड के पीछे चलने से बचें या विशेष के साथ काम करें एसईओ सेवा प्रदाता ,जो तकनीकी रूप से आपकी वेबसाइट के प्रदर्शन को ट्रैक करते हैं, आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी।

November 27, 2017
साम्बाल्ट: क्या लिंक एसईओ दंड कारण?
Reply