Back to Question Center
0

सेमल एक्सपर्ट आश्वस्त करता है कि आपको विपणन रणनीति में Google के एएमपी को एकीकृत करने की आवश्यकता है - यहाँ क्यों है

1 answers:

त्वरित मोबाइल पेज (एएमपी) Google की ओपन सोर्स प्रोजेक्ट है जो मोबाइल-अनुकूलित कंटेंट के निर्माण की कल्पना करता है। प्रकाशक इस परियोजना का मुख्य लाभार्थी हैं क्योंकि यह मूल रूप से मोबाइल उपकरणों पर साइटों की लोडिंग गति को बढ़ाने का लक्ष्य है। यह एक सार्वभौमिक सच्चाई है कि लोडिंग की गति खोज इंजन के लिए एक अभिन्न रैंकिंग कारक है, और वर्तमान में ऑनलाइन विपणन में एक अनिवार्य चिंता का विषय है।

इमाइन कोनोलोव, सेमलट के ग्राहक सफलता प्रबंधक, बताते हैं कि Google का एएमपी ऑनलाइन विपणन को कैसे प्रभावित कर रहा है

एएमपी-सक्षम एक साइट एसईओ के लिए दो मुख्य लाभ हैं

सबसे पहले, एएमपी सीधे Google द्वारा उपयोग किए जाने वाले शीर्ष रैंकिंग कारकों में से एक को प्रभावित करता है: मोबाइल अनुकूलित सामग्री वास्तव में, अटकलें हैं कि एएमपी रैंकिंग कारक के रूप में विकसित हो सकती हैं, लेकिन यह अभी तक देखा जाना बाकी है।

मोबाइल को अनदेखा करना आज एक घातक कदम है क्योंकि आपकी वेबसाइट के अधिकांश लोग डेस्कटॉप के उपयोग से अधिक मोबाइल डिवाइस का उपयोग करते हैं। लेकिन आप तर्क दे सकते हैं कि एएमपी सामग्री अनुकूलित मोबाइल बनाने का एकमात्र तरीका नहीं है। हालांकि, याद रखें कि एएमपी का उपयोग नहीं करने वाले आपके प्रतिद्वंद्वियों को एएमपी का उपयोग कर एक पैर ऊपर देता है।

दूसरे, साइट को खोज इंजन परिणाम पृष्ठ (एसईआरपी) पर एक "फास्ट" लेबल नाम दिया गया है। जब कोई रीडर किसी चीज़ पर कोई खोज करता है, तो Google एसईआरपी के शीर्ष पर एक हिंडोला खींचता है इस हिंडोझल में एएमपी से सक्षम साइटें शामिल हैं पाठक आसानी से किसी भी लेख पर क्लिक कर सकते हैं

यह वृद्धि हुई पृष्ठ विचारों, अधिक से अधिक विज्ञापन दृश्यों और साझाकरण में अनुवाद करता है, और अंततः पाठक / प्रकाशक संबंधों में सुधार करता है हिंडोला द्वारा देखे गए वृद्घि में ऑनलाइन विपणन पर निम्न प्रभाव पड़ता है:

  • उच्च क्लिक-थ्रू दरों:

हिंडोला में प्रदर्शित सामग्री वेबसाइट के माध्यम से क्लिक करने वाले रीडर की अधिक ऊंची दृश्यता और संभावना है। इसका मतलब है कि आपकी साइट पर आने वाले आगंतुकों की लड़ाई का आधा हिस्सा पहले ही जीता है।

  • बढ़ी ब्रांड अधिकार:

पाठकों को हिंडोला में शामिल सामग्री के द्वारा प्रभावित किया जाता है, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह उच्च गुणवत्ता वाला है (फिर भी Google अपने पृष्ठ के शीर्ष पर क्यों रखेगा?)

उच्च क्लिक-थ्रू दरों और बढ़े हुए ब्रांड प्राधिकरण का परिणाम उच्च विज्ञापन क्लिक-थ्रू दर से होता है चूंकि एएमपी-सक्षम साइट के पास अधिक विचार होते हैं और गैर-एएमपी पृष्ठों की तुलना में अधिक भरोसेमंद दिखाई देता है, इसलिए पाठकों को विज्ञापन पर क्लिक करने की अधिक संभावना है।

  • बढ़ी हुई उपयोगकर्ता अनुभव:

उपयोगकर्ता के अनुभव का ऑनलाइन विपणन प्रयास की सफलता या असफलता पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। जो लोग अपने मोबाइल उपकरणों का इस्तेमाल करते हुए इंटरनेट को सर्फ करते हैं, वे उन साइटों को पसंद नहीं करते हैं जो धीरे-धीरे लोड करते हैं या उनके डेटा को खा जाते हैं। अनुसंधान ने दिखाया है कि अधिकांश आगंतुक किसी साइट को लोड करने के लिए कुछ सेकंड से अधिक इंतजार नहीं करेंगे।

एएमपी लदान समय पर कम से कम आधा सेकंड के रूप में कम करता है, जो गैर-एएमपी साइट की लोडिंग गति से चार गुना तेज है। यह उपयोगकर्ताओं को साइट पर जाने के बिना (हिंडोला के माध्यम से) सामग्री देखने के लिए सक्षम बनाता है एक उपयोगकर्ता केवल वास्तविक साइट का दौरा करता है यदि वह उस हिंडोला में प्रदर्शित होने वाली पसंद करता है। यह उपयोगकर्ता को मोबाइल डेटा और बैटरी जीवन को बचाने में सक्षम बनाता है।

बेशक, एएमपी ऑनलाइन विपणन पर कुछ नकारात्मक प्रभावों के बिना नहीं है यह गैर-प्रकाशक साइटों के लिए काम नहीं करता है इसके अलावा, एएमपी का समर्थन करने वाला एक सीएमएस आवश्यक है, जिसका मतलब बजट में बढ़ोतरी हो सकता है अन्त में, वर्तमान में एएमपी सामग्री में कोई फॉर्म नहीं है, जिसका अर्थ है कि आप सदस्यता के माध्यम से लीड नहीं पैदा कर सकते हैं। इस समस्या को एक उन्नयन से हल किया जा सकता है जो प्रकाशकों को अपने एएमपी-अनुकूलित सामग्री में फ़ॉर्म का उपयोग करने की अनुमति देता है, जो कुछ Google पर काम कर रहा हो।

एएमपी आज ऑनलाइन मार्केटिंग पर एक संवेदनशील प्रभाव है और हर सुबह द्वारा कर्षण प्राप्त करने के लिए लगता है यह समझने में समझदार है कि इसे अपनी रणनीति में कैसे एकीकृत किया जाए, बल्कि बाद में पछतावा होने की बजाय इसे उपयोग न करें जबकि आपके सभी प्रतियोगियों ने किया।

November 27, 2017
सेमल एक्सपर्ट आश्वस्त करता है कि आपको विपणन रणनीति में Google के एएमपी को एकीकृत करने की आवश्यकता है - यहाँ क्यों है
Reply