Back to Question Center
0

क्या आप मुझे अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिदम को समझने में सहायता कर सकते हैं?

1 answers:
उत्पाद खोज (ए 9 के रूप में भी जाना जाता है) के लिए अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिथ्म को अलग-अलग उत्पादों को रैंक करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जब ग्राहक बिक्री पर एक निश्चित वस्तु की खोज कर लेता है - प्रासंगिक खोज परिणाम एक साथ खींचते हैं और दो चरणों में प्रदान किए जाते हैं. बस बताएं, जब कोई संभावित खरीदार उत्पाद खोज चलाता है, तो अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिथम ग्राहक अनुरोध से मेल खाने वाले सर्वोत्तम परिणाम प्रदान करने की कोशिश कर रहा है. और जबकि Google परिणाम दिखा रहा है कि यूजर द्वारा दर्ज खोज क्वेरी पर सबसे अच्छा जवाब प्रदान करता है, अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिथ्म यह दिखाने पर केंद्रित है कि खरीदार किस उत्पाद को खरीदने की अधिक संभावना है. इसका अर्थ है कि अमेज़ॅन पर उत्पादों को रैंक करने की प्रक्रिया एक और सीधा सी है, अगर Google की तरह ही, और साथ ही साथ याहू, बिंग, जैसे प्रमुख खोज इंजनों द्वारा की गई समान प्रक्रिया से तुलना की जाती है.

अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिदम के लिए मुख्य कारक

सामान्य तौर पर लिया जाता है, अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिथ्म का प्राथमिक उद्देश्य यह है कि प्रत्येक ग्राहक की खरीद पर अधिकतम राजस्व सुनिश्चित करना क्या आप वहां मौजूद हैं. दूसरों के बीच, अमेज़ॅन खोज इंजन अनुकूलन विभिन्न आंतरिक कारकों पर दांव लगा रहा है. मेरा मतलब है कि अमेज़ॅन पर कोई ऑफ-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन नहीं है - यह केवल सोशल मीडिया, लिंक बिल्डिंग, डोमेन प्राधिकार जैसे शेन्ज़ के शेयरों पर ऑफ-पेज एसईओ कारकों पर ध्यान नहीं देता है. जैसा कि मैंने पहले ही कहा था, अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिथम का मुख्य लक्ष्य अधिकतम राजस्व प्रति ग्राहक (आरपीसी) का अधिकतम लाभ प्राप्त करना है,. नतीजतन, A9 द्वारा मुख्य कारकों को ध्यान में रखा गया है:

  • रूपांतरण दर - आमतौर पर आपके ग्राहक की समीक्षा, प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण और उत्पाद छवि गुणवत्ता.
  • प्रासंगिकता और ग्राहक संतुष्टि - प्रासंगिकता के कारकों को मुख्य रूप से उत्पाद शीर्षक और उत्पाद विवरण द्वारा निर्धारित किया जाता है, जबकि ग्राहकों की संतुष्टि का एक अच्छा स्तर भी शीर्ष महत्व के प्रासंगिकता कारकों में पाया जाता है क्या आप वहां मौजूद हैं.
  • रिटेंशन - ये कारक मुख्य रूप से ओडीआर के स्तर (ऑर्डर दोष दर) के चारों ओर घूमते हैं, साथ ही विक्रेता से प्रतिक्रिया. ए 9 अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिथ्म के मुताबिक, अधिक लाभ केवल अधिक ग्राहकों को खुश करके और बार-बार उन्हें एक बार फिर से खरीदने के लिए वापस करने के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है

. नोट, हालांकि, अधिकतम आरपीसी के अलावा, अमेज़ॅन ग्राहक प्रतिधारण को भी समझता है. इसका मतलब है कि जब एक निश्चित उत्पाद रैंकिंग करता है, तो अमेज़ॅन न केवल रूपांतरण की वास्तविक दर का उपयोग कर रहा है, बल्कि उनके अपेक्षित मूल्यों का भी उपयोग कर रहा है. बस रखो, अमेज़ॅन यथोचित रूप से इसे नीचे खींचने की उम्मीद कर सकता है, यह देखते हुए कि किसी निश्चित उत्पाद की कीमत निश्चित रूप से बाजार के समान उत्पाद के बाकी हिस्सों की तुलना में अधिक है. और याद रखें, आपके उत्पाद पृष्ठ की पूर्णता इसके पूरे मुख्य भाग में भरी गई है जो अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिदम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इसलिए, आपको कोई भी क्षेत्र रिक्त या पूरी तरह से पूरा नहीं होने से बचना चाहिए. इस तरह, आपको एसईआरपी के शीर्ष पर दुकानदार से संबंधित मद अनुरोध पर प्रदर्शित होने के बेहतर अवसर होंगे.

December 22, 2017
क्या आप मुझे अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिदम को समझने में सहायता कर सकते हैं?
Reply