Back to Question Center
0

अपने लाभ को दोगुना करने के लिए अमेज़ॅन मार्केटिंग सेवाओं का उपयोग कैसे करें?

1 answers:

यदि आप अमेज़ॅन पर अपने उत्पादों को बेच रहे हैं, तो आपका प्राथमिक लक्ष्य संभवत: आपके संभावित ग्राहकों के सामने अपना सामान पेश करना है, और अंत में अधिक राजस्व उत्पन्न करता है. संपूर्ण अमेज़ॅन रैंकिंग एल्गोरिथम को उनकी वरीयताओं और खोज इतिहास के आधार पर सबसे सटीक खोज परिणामों के साथ खरीदार प्रदान करने के लिए बनाया गया है. इसलिए, आपके लिए आवश्यक सभी चीज़ें अपने लक्षित दर्शकों के सामने अपने उत्पादों को दिखाने के लिए अमेज़ॅन दिशानिर्देशों का पालन करना है - recommended windows vps.

आपकी वर्तमान रणनीतियों के बावजूद, यह आपके विकल्पों पर विचार करने के लिए कभी भी दर्द नहीं करता है. सौभाग्य से, अमेज़ॅन विभिन्न सेवाओं के साथ व्यापारियों को उपलब्ध कराता है जो अपनी बिक्री प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित कर सकते हैं और बाद में अमेज़ॅन को अधिक राजस्व ला सकते हैं. अमेज़ॅन मार्केटिंग सर्विसेज प्रोग्राम उन अमेज़ॅन विक्रेताओं के लिए सही विकल्प है जो अपनी बिक्री बढ़ाने और समग्र व्यापारिक राजस्व को बढ़ावा देने के अवसरों की मांग कर रहे हैं.

हालांकि, यह एक सवाल उठ रहा है कि आपको नई मार्केटिंग सेवाओं की कोशिश करनी चाहिए या अपने सिद्ध तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए. लेकिन अगर नई मार्केटिंग की रणनीति भी बेहतर दिखाई देगी? इसलिए, मुझे लगता है कि अमेज़ॅन की ई-कॉमर्स गेम के शीर्ष पर बने रहने के लिए अमेज़ॅन मार्केटिंग सेवाओं की कोशिश करना उचित है. अतः, एएमएस के पेशेवरों और विपक्षों को समझने के लिए कि क्या यह मूल्यवान निवेश है या नहीं.

अमेज़ॅन मार्केटिंग सर्विसेज: कामकाजी सिद्धांत

अमेज़ॅन मार्केटिंग सर्विसेज (एएमएस) एक प्रति-पे-क्लिक विज्ञापन प्लेटफॉर्म है, जहां विक्रेता अपने उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। लक्षित खोज शब्दों, उत्पादों, वरीयताओं और खरीदारी इतिहास के आधार पर लक्षित ऑडियंस के सामने.

अमेज़ॅन मार्केटिंग सर्विसेज प्रोग्राम व्यवसायों के लिए निम्नलिखित अवसर प्रदान करता है:

  • अमेज़ॅन पेज;
  • उत्पाद प्रदर्शन विज्ञापन;
  • शीर्षक खोज विज्ञापन;
  • प्रायोजित उत्पाद विज्ञापन.

पहले एएमएस कार्यक्रम में केवल अमेज़ॅन विक्रेताओं के लिए उपलब्ध था. हालांकि, नियम बदल दिए गए हैं, और आजकल यह सीधे खाता धारकों और विक्रेता प्रतिनिधियों को प्रकाशित करने के लिए भी उपलब्ध है. हालांकि, इसका उल्लेख होना चाहिए कि अमेज़ॅन मार्केटिंग सर्विसेज में रुचि रखने वाले व्यापारियों को अमेज़ॅन वेंडर सेंट्रल प्लेटफॉर्म के प्रतिभागी होना चाहिए. ये विज्ञापन सेवाएं लक्षित, और अमेज़ॅन विक्रेताओं के लिए कीवर्ड-आधारित अभियान प्रदान करने के लिए बनाई गई थीं. अमेज़ॅन एक विशाल डाटाबेस का उपयोग करता है, जिनके साथ वे खरीदारी करने वालों को उन विज्ञापनों के साथ मिलते हैं जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि खरीदारी करने वालों के साथ प्रतिध्वनि होगा. अमेज़ॅन अमेज़ॅन के साथ पिछले दुकानदार अनुभव के डेटा एकत्र करता है और जिस तरह से खरीदार एक मंच पर कुछ खोजते हैं. इसलिए, इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, आप अपने संभावित ग्राहकों के सामने अपने विज्ञापन प्राप्त कर सकते हैं, जो आपके जैसे उत्पादों में रुचि रखते हैं.

आप अमेज़ॅन मार्केटिंग सर्विसेज यूजर इंटरफेस के माध्यम से अपने विज्ञापन अभियान का प्रबंधन कर सकते हैं. यह इंटरफ़ेस आपको अपने राजस्व और लागत प्रति क्लिक को ट्रैक करने की अनुमति देता है ताकि आप निवेश पर अपनी रिटर्न की आसानी से मूल्यांकन कर सकें. इसके अलावा, आप बिक्री के विज्ञापन लागत को ट्रैक कर सकते हैं और जांच सकते हैं कि आपका विज्ञापन अभियान लाभदायक है या नहीं.

हालांकि, इस अमेज़ॅन प्रोग्राम में इसकी कमियां भी हैं. एएमएस का इंटरफ़ेस उपयोगकर्ता के अनुकूल नहीं है. आप समाप्त विज्ञापन भी नहीं हटा सकते. इसके अलावा, रिपोर्टिंग के अपडेट आमतौर पर बहुत धीमी गति से काम करते हैं.

December 22, 2017