Back to Question Center
0

एक साइट स्क्रेपर सेवा समतल द्वारा समझाई गई

1 answers:

ए साइट स्क्रैप आर एक प्रकार का प्रोग्राम है जिसका प्राथमिक फ़ंक्शन किसी बाहरी वेबसाइट से सामग्री की प्रतिलिपि बनाना है और उसका उपयोग करना है. साइट स्क्रैप को अनिवार्य रूप से वेब क्रॉलर के रूप में एक ही फ़ंक्शन होते हैं. इन दोनों प्रोग्राम इंडेक्स वेबसाइटों पर काम करते हैं. हालांकि, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि वेब क्रॉलर पूरे वेब को कवर करने के लिए जिम्मेदार हैं, लेकिन एक साइट स्क्रेपर का मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ता-निर्दिष्ट वेबसाइटों को लक्षित करना है.

कार्यक्रम के प्रयोजनों को राजस्व उत्पन्न करने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ किसी अन्य वेबसाइट से सामग्री दर्पण, अक्सर उपयोगकर्ता डेटा और विज्ञापनों की बिक्री के माध्यम से. बहरहाल, यह जरूरी है कि एक स्क्रैपिंग सेवा प्रदाता लक्ष्य उपयोगकर्ता वेबसाइट के लिए एक निगरानी सेवा स्थापित करता है और यह सुनिश्चित करता है कि स्क्रैपिंग सेटअप हमेशा रखरखाव में रहता है - aluminum swivel bar chairs.

एक्सएमएल, सीएसवी, एचटीएमएल (1 9)

साइट स्क्रेपर किसी भी प्रकार के डेटा डाउनलोड कर सकते हैं, यहां तक ​​कि पूरी वेबसाइट से. यह क्षमता काफी हद तक उपयोगकर्ता विनिर्देशों और कार्यक्रम पर ही निर्भर करती है. डाउनलोड करने के बाद, सॉफ्टवेयर आगे डाउनलोड करने के लिए अन्य बाहरी सामग्री के लिंक का अनुसरण करता है. सॉफ्टवेयर, डाउनलोड किए गए फ़ाइल प्रकारों को HTML, CSV या XML फ़ाइलों जैसे विभिन्न प्रारूपों में सहेज सकता है. एक सबसे लोकप्रिय साइट स्क्रेपर में उपयोगकर्ता को एक संगत डेटाबेस में फाइलों को निर्यात करने के लिए सक्षम करने की एक अतिरिक्त क्षमता है.

सामग्री स्क्रैपिंग (1 9)

यह एक ज्ञात या वैध वेबसाइट से मूल सामग्री को चोरी करने और सामग्री के मालिक से प्रासंगिक अनुमति प्राप्त किए बिना एक ही सामग्री को अन्य वेबसाइट पर पोस्ट करने की एक गैरकानूनी तकनीक है. एकमात्र इरादा चोरी सामग्री को मूल सामग्री के रूप में देना है, जिसके कारण मालिक को इसकी जिम्मेदारी नहीं मिलती है.

साइट स्क्रैपिंग में कई कार्य हैं; सबसे आम हैं साहित्यिक चोरी और डेटा चोरी. इसके अलावा, यह उपयोगकर्ताओं को अन्य वेबसाइटों से स्क्रैप डेटा को शामिल करने की सुविधा प्रदान करता है. एक वेबसाइट जो अन्य वेबसाइटों से स्क्रैप की गई सामग्री से बना है खुरचनी साइट के रूप में जाना जाता है.

दुनिया भर में कई खुरचनी साइटों की मेजबानी की जाती है. अतीत में, कुछ खुरचनी साइटों को किसी भी कॉपीराइट सामग्री को नीचे खींचने के लिए कहा गया है, लेकिन उन्हें नीचे खींचने के बजाय, वे केवल गायब हो जाते हैं या डोमेन को स्विच करते हैं.

साइट स्क्रैपर के उदाहरण (1 9)

वर्ल्ड वाइड वेब हमेशा इसकी गुणवत्ता और डेटा का आकार बढ़ रहा है, जो डेटा उत्साही लोगों को निकालने के वैकल्पिक प्लेटफार्मों की तलाश करने की आवश्यकता की ओर जाता है वेब से डेटा. तकनीकी प्रगति ने पसंदीदा वेबसाइट से डेटा प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रकार के साइट स्क्रैपर के विकास में सहायता की है.

कई तरह के साइट स्क्रैपर हैं जो नेट में मौजूद हैं. कुछ बेहतरीन साइट स्क्रैपर्स जो आज बाजार में आसानी से उपलब्ध हैं, में डब्लेट, स्क्रेपर, वेब सामग्री एक्सट्रैक्टर, स्कैपे बकरी, वेब स्क्रेपर क्रोम एक्सटेंशन, स्पिन 3 आर, पार्सहेब, फ़िनर आदि शामिल हैं।.

फिर भी, अन्य तरीके हैं साइट स्क्रैपिंग . इनमें सर्च इंजन बनाने और एक एसईआरपीएस में स्निपेट्स प्रदर्शित करने, एक वेबसाइट से एक पृष्ठ को हथियाने और एक निजीकृत वेब निर्देशिका बनाने, एक वेबसाइट से स्टॉक प्रोसेस प्राप्त करने और दूसरे को एक ही.

December 22, 2017