Back to Question Center
0

कारक क्या अमेज़ॅन उत्पाद रैंकिंग एल्गोरिदम मुख्य रूप से सट्टेबाजी है?

1 answers:


गूगल के साथ बहुत पसंद है, अमेज़ॅन उत्पाद रैंकिंग एल्गोरिथ्म में इसकी बहुत सारी बारीकियों. उस रहस्य का जिक्र नहीं करने के लिए, जो इसके कभी-कभी बहुत ढीला रैंकिंग कारकों के एक हिस्से के चारों ओर से घेरे हैं. लेकिन आज मैं सभी संबंधित गलतफहमी को खत्म करने जा रहा हूं ताकि आप जान सकें कि अमेज़ॅन के उत्पाद एसईआरपी में अच्छी रैंक करने के लिए क्या किया जाना चाहिए.

अमेज़ॅन उत्पाद रैंकिंग कारक

यह पहले से ही अच्छी तरह से ज्ञात है कि Google जैसे प्रमुख खोज इंजन प्रत्येक पृष्ठ के लिए खोज रैंकिंग स्थिति को निर्धारित करने के लिए बाह्य कारक का उपयोग कर रहे हैं इंटरनेट पर अनुक्रमित - lentes ray ban. दूसरों के बीच, Google की खोज रैंकिंग एल्गोरिथम मुख्य रूप से वेबसाइट के बैकलिंक प्रोफाइल, सोशल मीडिया उपस्थिति, वेबसाइट / डोमेन प्राधिकरण आदि पर केंद्रित है।. इसी समय, हालांकि, अमेज़ॅन उत्पाद रैंकिंग एल्गोरिथम केवल आंतरिक कारक का उपयोग कर रहा है, जिनके साथ साइट ऑफ एसईओ तत्वों को ध्यान में रखा नहीं गया है. यही वजह है कि अमेज़न पूरी तरह से आंतरिक कारकों को देख रहा है, जैसे वास्तविक बिक्री, उत्पाद खिताब, खोजशब्दों का सही उपयोग और लंबी पूंछ खोज संयोजन (सबसे ज्यादा, बैकएंड फ़ील्ड में), उत्पाद उपलब्धता, ग्राहक संतुष्टि, प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण, ग्राहक की समीक्षा , आदि. लेकिन यह समझने के लिए कि किस प्रकार अमेज़ॅन वास्तव में उत्पादों को रैंक करता है, ताकि आपके लोगों को पहले पृष्ठ पर सूचीबद्ध किया जा सके? अमेज़ॅन उत्पाद रैंकिंग के लिए एक आम तौर पर स्वीकृत रूपांतरण आधारित दृष्टिकोण है, और नीचे मैं अपने मुख्य तत्वों के एक छोटे समूह के माध्यम से जल्दी से चलने जा रहा हूं.

रूपांतरण-आधारित दृष्टिकोण

Google के विपरीत, 200 से अधिक रैंकिंग कारक, अमेज़ॅन उत्पाद रैंकिंग एल्गोरिदम, यह परिष्कृत नहीं है. वास्तव में, सब कुछ बहुत सरल है - अधिक लोग आपके साथ खरीदारी करने के लिए एक क्लिक करते हैं, आपकी उत्पाद की अधिक संख्या अमेज़ॅन पर रैंक की जाएगी. बात यह है कि अमेज़न सिर्फ अधिक बिक्री करना चाहता है. इसलिए, जब आपका उत्पाद अच्छी तरह से परिवर्तित हो जाता है, तो यह स्वाभाविक रूप से उसी तरह रैंक करेगा. बस!

सेल्स

एक बार फिर, यह मानते हुए कि अमेज़न अंततः अधिक बिक्री की तलाश करता है, और अधिक सफल बिक्री आपको सौंपने वाली बिक्री करती है, आपके संभावित रैंकिंग की उच्च वृद्धि होगी. इसका मतलब यह है कि उन वस्तुओं को अच्छी तरह से बेचा जाता है जो कि वहां पर एसईआरपी के शीर्ष पर लगातार स्थान दिया जाता है. और वे एक ही समय में अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज़ किए गए या मूल्यांकित भी नहीं होते हैं. ध्यान दें, हालांकि, अमेज़ॅन उत्पाद रैंकिंग एल्गोरिदम केवल आपके हाल के बिक्री परिणामों को नहीं मानता है, लेकिन कुल मिलाकर विक्रय इतिहास आपको अपनी पहली सफलतापूर्वक पूरा बिक्री सौदा के बाद मिल गया है.

प्रायोजित उत्पाद

आइए हम इसका सामना करते हैं - उच्च रैंकिंग विशेष रूप से उन उत्पादों को जो अधिक बिक्री प्राप्त करते हैं (कम से कम इस ऑनलाइन बाज़ार के दृष्टिकोण से). और यह व्यावहारिक रूप से किसी भी व्यवसाय के बारे में है, हम संभवतः कल्पना कर सकते हैं, है ना? हालांकि, अमेज़ॅन विक्रेताओं के लिए इसकी एक निश्चित खामी है. मेरा मतलब है कि यह स्थिति उन वेबसाइटों की तरह बहुत अधिक है, जिनके पास अधिक ट्रैफ़िक है. बस रखो, आपके उत्पाद का सबसे हालिया समय सीमा (विक्रय गतिविधि) के माध्यम से बेचा जाता है, बेहतर और अधिक तेज़ रैंकिंग पदोन्नति जो आपके पास है. नतीजतन, यह एक नया उत्पाद लाइन लॉन्च करने के लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो सकता है या अमेज़ॅन पर नौसिखिए विक्रेता के रूप में जीवित रह सकता है. यही कारण है कि कभी-कभी अमेज़ॅन के प्रायोजित उत्पादों या पीपीसी विज्ञापनों से तोड़ने का एकमात्र तरीका "रैंकिंग अंतर" होता है और तेजी से बेहतर बिक्री वेग के साथ लाभकारी किकस्टार्ट होता है.

December 22, 2017