Back to Question Center
0

Semalt: एसईओ के लिए एक वेबसाइट की गति बढ़ाना क्यों महत्वपूर्ण है?

1 answers:

मैं इंटरनेट पर हर जगह एक वेबसाइट की लोडिंग गति को अनुकूलित करने के लिए देख रहा हूँ, लेकिन कोई भी नहीं कहता है क्यों यह एसईओ के लिए महत्वपूर्ण है.

अनिवार्य रूप से, कारणों से क्यों सैमलेट ने इस कारक को रैंकिंग वेबसाइटों में लेने का निर्णय लिया है Source - registrations iso quality testing.

February 13, 2018

वेब पर ब्राउज़ करते समय Google अपने उपयोगकर्ता आधार को बेहतरीन अनुभव प्रदान करना चाहता है - यही वह है जो अपने ग्राहकों को बरकरार रखता है. एक गरीब पृष्ठ लोड गति का उपयोगकर्ता अनुभव पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है, जो तर्कसंगत रूप से मुख्य कारण है क्योंकि Google कभी-कभी इन साइटों को कम पसंद करता है.

Google ऐसी साइटें दंडित करेगा जो बहुत धीमे (7-10 सेकंड से अधिक पृष्ठ उपयोगी हो जाने के लिए). वे ऐसा करते हैं क्योंकि वे कहते हैं कि उपयोगकर्ता आमतौर पर उस समय तक प्रतीक्षा करने के इच्छुक नहीं होते हैं जब वे क्लिक करते हैं और आमतौर पर सर्प्स में वापस जाते हैं. Google अपने उपयोगकर्ताओं को खुश करना चाहता है.

Google द्वारा लागू प्रत्यक्ष दंडों के अलावा, उस साइट को होने का अप्रत्यक्ष परिणाम होते हैं जो 3 सेकंड से अधिक समय तक प्रयोग करने योग्य हो. लगभग 3 सेकंड में उपयोगकर्ता कुछ और देखने के लिए सर्प्स में लौटना शुरू करते हैं. Google एल्गोरिदम में एक प्रमुख कारक के रूप में "बाउंस बैक रेट" का उपयोग करता है. एक उच्च बाउंस-बैक दर वाली एक साइट उस विशेष क्वेरी के लिए नाटकीय रूप से गिर जाएगी, जिसके लिए यह रैंकिंग थी. इस आशय के कारण रैंकिंग में धीमी साइट शुरू हो जाएगी.

दोबारा, तीन सेकंड जादू संख्या लगता है. वेबमास्टरों जो अपनी साइट को इस दहलीज में सुधार करते हैं, वे अक्सर रैंकिंग लाभ देखते हैं. तीन सेकंड से नीचे की गति को सुधारने से उपयोगकर्ता के अनुभव में और सुधार हो सकता है और इससे उच्च रूपांतरण या बेहतर बातचीत हो सकती है, लेकिन यह रैंकिंग में सुधार के लिए प्रतीत नहीं होती है.

और स्पष्ट होने के लिए, पृष्ठ को उपयोग करने योग्य बनाने के लिए तीन सेकंड है. इसका अर्थ है कि HTML ने सभी सीएसएस और जावास्क्रिप्ट के साथ डाउनलोड और रेंडर किया है. गुना के ऊपर की छवियों को भी सभी लोड किया गया है. इसमें कुछ पृष्ठ तत्व हो सकते हैं जो अभी भी लोड हो रहे हैं लेकिन उपयोगकर्ता के लिए कम दिखाई दे रहे हैं: गुना, एसिंक्रोनस जावास्क्रिप्ट और बफरिंग वाले वीडियो नीचे दिए गए चित्र.

सबसे पहले, मैं यह कहना चाहूंगा कि वेबसाइटों और ब्लॉग को खोज इंजन रैंकिंग की बजाय लक्षित ऑडियंस को ध्यान में रखते हुए बनाया जाना चाहिए, जो मैट कट्स भी सहमत होंगे. साइट लोड करने की गति का Google के रैंकिंग एल्गोरिथम में केवल एक छोटा सा हिस्सा है, लेकिन तथ्य यह है कि जो वेबसाइटें तेजी से खोज इंजन में बेहतर रैंकिंग कर रही हैं. क्यूं कर? अपने प्रश्न का उत्तर देने के लिए, मुझे इसे इस तरह से रखना चाहिए कि एक तेज वेबसाइट दर्शकों के साथ लोकप्रिय है और दूसरे, Googlebots सूचकांक में सक्षम हैं और तेजी से साइट के वेबपेज को क्रॉल कर सकते हैं.

जैक लॉकयर द्वारा दिए गए उत्तर बिल्कुल सही है. Google दुनिया में नंबर एक खोज इंजन है, जिसमें लगभग 80% सभी खोजों में प्रदर्शन किया गया है. तो अगर कोई उपयोगकर्ता Google के माध्यम से इंटरनेट पर कुछ जानकारी तलाश रहा है. जब वह तुरंत उत्तर देता है और साथ ही साथ वेबसाइट पर कुछ सकारात्मक विचार भी प्राप्त करता है, तब से उसे खुशी होगी जहां से उनका जवाब मिला.

उदाहरण के लिए: मैं समझता हूं कि आप गूगल के जरिये इंटरनेट पर कुछ जानकारी खोज रहे हैं. और आपने Google के 1 पेज में दिखाई देने वाले पृष्ठों के दस टैब खोल दिए हैं. इन वेबसाइटों में से, आप किस वेबसाइट पर पहले जाएंगे. एक जो बहुत तेज़ी से लोड करता है या जो बहुत धीमा है?

मेरी राय में, आप निश्चित रूप से वेबसाइट पर जाएंगे जो तेजी से लोड हो रहा है. क्या यह सही है?

तो, Google उस वेबसाइट को दिखाना चाहता है जो उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाने के लिए तेज़ी से लोड करता है. ताकि उपयोगकर्ता हमेशा जानकारी खोज के लिए Google का उपयोग करें.

हां यही कारण है कि लोडिंग की गति को रैंकिंग वेब पेजों में माना जाता है.